Modi

Related Keyword : Modi | Narendra Modi | Modi as pm | Modi in 2019 | Modi and Yogi |

 

Namo again tshirt

Buy this tshirt and support Modi to win 2019

             

                    
                


18th March 2019

vitorr news

By

क्या ये आदमी योगी का बड़ा भाई है

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक शख्स की तस्वीर खूब वायरल हो रही है जिसके साथ दावा किया जा रहा है कि वो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भाई है और चाय की दुकान चलाता है


इंडिया टुडे फैक्ट चैक ने पाया कि तस्वीर में नजर आ रहा शख्स योगी आदित्यनाथ का भाई नहीं है और यह दावा झूठा है.

सोशल मीडिया पर कई अकाउंट्स और पेज पर यह तस्वीर पोस्ट की गई है. फेसबुक यूजर “नीलम चतुर्वेदी विधायक”  ने फोटो पोस्ट कर कैप्शन में लिखा: “उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी जी के भाई हैं जो चाय की दुकान चला रहे हैं, कांग्रेस के कोई भी बड़े नेता का भाई इस तरह का हो तो जरूर पोस्ट कीजिएगा”. ये स्टोरी लिखे जाने तक इस पोस्ट को 11 हजार से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका था.

दावे का सच जानने के लिए इंडिया टुडे ने योगी आदित्यनाथ की बहन शशि सिंह से संपर्क किया. शशि के पति पूरण पायल ने हमें बताया कि वायरल हो रही तस्वीर में नजर आ रहा व्यक्ति न तो योगी का भाई है और न ही कोई रिश्तेदार. उन्होंने यह भी बताया कि योगी आदित्यनाथ का कोई भी भाई चाय की दुकान नहीं चलाता. मुख्यमंत्री योगी के तीन भाई और तीन बहनें हैं.

योगी के परिवार के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए जब हमने इंटरनेट सर्च किया तो हमें उनके परिवार के इंटरव्यू का एक वीडियो मिला. एबीपी न्यूज ने यह इंटरव्यू मार्च 2017 में किया था, जब योगी मुख्यमंत्री चुने गए थे. वीडियो में योगी के दो भाइयों को देखा जा सकता है, हालांकि उनके तीसरे भाई भारतीय सेना में हैं. इंडिया टुडे सहित कई प्रतिष्ठित मीडिया हाउस शैलेंद्र मोहन की स्टोरी प्रकाशित कर चुके हैं. वायरल हो रही तस्वीर में नजर आ रहे शख्स का चेहरा योगी के किसी भी भाई से मेल नहीं खाता.

पड़ताल से यह साबित हुआ कि वायरल तस्वीर में नजर आ रहा शख्स मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भाई नहीं है.

सोर्स : आजतक


19th February 2019

vitorr news

By